देश में कोयला संकट के लिए CM बघेल ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- केंद्र में बैठे लोग नहीं चला सकते सरकार

सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र में बैठे लोग सरकार नहीं चला सकते। वे ट्रेन नहीं चला सकते, बिजली संयंत्रों को कोयला नहीं दे सकते, युवाओं को रोजगार नहीं दे सकते, इसलिए वे अग्निपथ योजना लेकर आए। केंद्र सिर्फ जरूरी चीजों के दाम बढ़ा रहा है, उन्होंने देश में कोयले का संकट पैदा किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने खाद की कमी, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 18 ट्रेन रद्द होने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के लिए खाद की आपूर्ति नहीं कर रही है, जिसकी वजह से 75% खाद ही मिल पाया है। जितना हमने डिमांड किया है। उतनी मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं कराई गई है। हमारे अधिकारी लगातार लगे हुए हैं कि खाद की आपूर्ति पूरी हो, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

आपको बता दें, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भातृसंघ के संस्थापक सदस्य, पूर्व सांसद स्व. रामाधार कश्यप की पुण्यतिथि पर शामिल होने के लिए बिलासपुर पहुंचे थे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि एक तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमत और दूसरी तरफ ट्रेने रद्द कर आम जनता के लिए सस्ते यातायात के माध्यम को बंद करके आम जनता के जेब पर डाका डालने का काम सरकार कर रही है। बघेल ने आगे कहा कि केंद्र में बैठे लोग सरकार नहीं चला सकते। वे ट्रेन नहीं चला सकते, बिजली संयंत्रों को कोयला नहीं दे सकते, युवाओं को रोजगार नहीं दे सकते, इसलिए वे अग्निपथ योजना लेकर आए। केंद्र सिर्फ जरूरी चीजों के दाम बढ़ा रहा है, उन्होंने देश में कोयले का संकट पैदा किया है।

मुख्यमंत्री बघेल ने यात्री ट्रेनों को लगातार बंद करने के केंद्र सरकार के निर्णय को दुर्भाग्यजनक बताया है। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों की सुविधाओं को केंद्र सरकार छीनने की कोशिश कर रही है। एक दो दिन या सप्ताह भर तक ट्रेन कैंसिल करना समझ में आता है। लेकिन महीनों- महीनों तक कोयला परिवहन के नाम पर सैकड़ों ट्रेनों को रोकना, उचित नहीं है।

इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने उत्तरप्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी हमला बोला और जी न्यूज चैनल के एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी के लिए गाजियाबाद गई छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ हुए बर्ताव को दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि पुलिस कोर्ट का आदेश लेकर गई थी। लेकिन, यूपी पुलिस ने उन्हें बचाने का काम किया है। भाजपा कभी न्यायपालिका के फैसले का पालन नहीं करती। पहले वे समाज के विभिन्न वर्गों में नफरत के बीज बोते हैं और फिर 'स्नेह यात्रा' करने की बात करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia