पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर CM बघेल का केंद्र पर हमला, कहा- 4 राज्यों में सरकार बनाने के बाद BJP का पहला गिफ्ट

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ही कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के घरेलू सिलेंडर की कीमतें बढ़ेंगी। चार राज्यों में सरकार बनाने के बाद देश के लोगों को ईंधन और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी बीजेपी का पहला गिफ्ट है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने लगे हैं। लगातार दूसरे दिन बढ़े दाम को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। सीएम ने कहा है कि चार राज्यों में सरकार बनने के बाद का पहला गिफ्ट है। सीएम ने आगे कहा कि मैंने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ही कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के घरेलू सिलेंडर की कीमतें बढ़ेंगी। चार राज्यों में सरकार बनाने के बाद देश के लोगों को ईंधन और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी बीजेपी का पहला गिफ्ट है।

गौरतलब है कि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। इसके अलावा एलपीजी के दाम में 50 रुपये की वृद्धि हुई थी। इसके बाद बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। उधर संसद में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर विपक्ष ने आवाज उठाई है।

कांग्रेस सांसदों ने आज संसद में गांधी प्रतिमा के पास एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी। चुनाव को लेकर इसे रोका गया था. चुनाव खत्म हुए और क़ीमतें बढ़ाई गईं। भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए, गैस के दाम बढ़ाए। ये सरकार जनता से 10,000 करोड़ लूटने की साजिश कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia