दिल्ली में दिवाली पर इस साल भी पटाखों पर रहेगा बैन, सीएम केजरीवाल बोले- जिंदगी बचाने के लिए ये जरूरी

दिल्ली में दिवाली पर पटाखे चलाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली पर पटाखे चलाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में पटाखों की बिक्री, भंडारण और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि, "पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्तिथि को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवला ने पटाखा कारोबारियों को भी पटाखों का भंडारण नहीं करने के लिए कहा है, अपने ट्वीट संदेश में केजरीवाल ने कहा, "पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia