सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन में छूट देने का किया ऐलान, बताया- दिल्ली में क्या खोलने की इजाजत होगी, क्या नहीं

दिल्ली में 3 मई के बाद आगे लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। इसपर सवाल पर भी सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि 3 मई के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन पर क्या फैसला लेती है, इसपर निर्भर करेगा कि हम दिल्ली में क्या फैसला लेते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को लॉकडाउन में छूट देने का ऐलान किया है। प्रेस से बात करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “केंद्र सरकार के आदेश को हम दिल्ली में लागू कर रहे हैं। जो रिहायशी इलाके में दुकानें हैं, एकल दुकानें हैं वो खुलेंगी। कोई मार्केट, शॉपिंग मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स नहीं खुलेंगे। कंटोनमेंट जोन में कोई दुकान नहीं खुलेगी। अगले एक हफ्ते तक हम इस आदेश के अलावा और कुछ खोलने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।”

दिल्ली में 3 मई के बाद आगे लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। इसपर सवाल पर भी सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “3 मई के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन पर क्या फैसला लेती है, इसपर निर्भर करेगा कि हम दिल्ली में क्या फैसला लेते हैं। केंद्र सरकार के फैले के बाद हम अपनी आगे की दिशा तय करेंगे।”


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पिछला एक हफ्ता दिल्लीवालों के लिए उसके पहले वाले हफ्ते से थोड़ा बेहतर रहा है। पिछले हफ्ते में कम केस आए, कम लोगों की मौत हुए और काफी लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं।”

सीएम केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “एलएनजेपी में कल एक मरीज को प्लाज्मा दिया गया उनकी हालत बहुत नाजुक थी, आज सुबह तक उनकी तबीयत में काफी अच्छा सुधार हुआ है। जो मरीज ठीक होकर जा रहे हैं उनसे हम प्लाज्मा देने के लिए कह रहे हैं।”

दिल्ली के सीएम ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि सभी धर्मों के लोग आगे आकर लोगों की जान बचाना चाहते हैं। जिन लोगों की जान बच गई वो अब कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे लोगों की जान बचे। भगवान ने हमारे बीच किसी धर्म की कोई खाई पैदा नहीं की है। जब भी किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति आपके मन में दुर्भावना आए तो सोचिएगा कि हो सकता है कि एक दिन उसका प्लाज़्मा आपके काम आए और आपकी जान बचाए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Apr 2020, 1:19 PM