'बारिश, महामारी के समय दिल्ली को छोड़ जयपुर में छुट्टियां मना रहे सीएम केजरीवाल', कांग्रेस ने उठाए सवाल

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर शहर और लोगों को भगवान की दया पर छोड़ दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर शहर और लोगों को भगवान की दया पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि दो घंटे की मानसूनी बारिश ने भी राजधानी को पूरी तरह से जलमग्न कर दिया, जिससे घंटों जाम की स्थिति पैदा हो गई। साथ ही दिल्ली के बीचों-बीच लोधी रोड पर लोगों को बाढ़ वाली सड़कों को पार करने के लिए नाव का इस्तेमाल करना पड़ा।

बुधवार को यहां डीपीसीसी कार्यालय राजीव भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान के लिए गए हैं। जब अशांत कानून व्यवस्था की स्थिति और मानसून की बारिश के कारण राजधानी में उनकी उपस्थिति की सबसे अधिक आवश्यकता थी। राष्ट्रीय राजधानी में कहर बरपा रहा है।

उन्होंने कहा कि आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में हर दिन कम से कम छह बलात्कार होते हैं। गरीब लड़कियां आमतौर पर शिकार होती हैं। यह एक गंभीर चिंता का विषय बन गया है क्योंकि गरीब नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार और महिलाओं पर हमले बार-बार होने वाली विशेषता बन गए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में लोग बेरोजगारी, आसमान छूती कीमतों, बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति, 1000 नई डीटीसी बसों की खरीद और रखरखाव अनुबंधों में 4000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार, मानसून के जल-जमाव की समस्या, नागरिक बुनियादी ढांचे की गिरावट से पीड़ित हैं। कोविड -19 महामारी का कहर, जिसने हर परिवार को प्रभावित किया।


उन्होंने कहा कि कोविड लॉकडाउन के दौरान, वह (केजरीवाल) 24 मार्च से 18 जून, 2021 तक तीन महीने तक अपने घर पर रहे। दूसरी लहर के दौरान उन्होंने कोविड की लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए बाहर आने के बजाय खुद को घर पर ही सीमित कर लिया। 4 से 18 अप्रैल तक, जब कोविड -19 ने एक गंभीर मौत का तांडव मचाया, जिसमें ऑक्सीजन की कमी ने कई हजार लोगों के जीवन को खतरे में डाला। अब विशेषज्ञों द्वारा कोविड महामारी की तीसरी लहर की चेतावनी के साथ, मुख्यमंत्री ने अपने विपश्यना ध्यान को प्राथमिकता दी है ना कि लोगों के जीवन को।

अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली भर में सीसीटीवी कैमरे लगाना एक बड़ा घोटाला है, क्योंकि ऐसा लगता है कि इससे सीसीटीवी कैमरे लगाने वाले ठेकेदारों और आम आदमी पार्टी को फायदा हुआ है, जिन्होंने इस परियोजना में रिश्वत ली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */