दिल्ली में और भयावह हुआ कोरोना! सीएम केजरीवाल बोले- 100 से भी कम ICU बेड बचे, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30% हुआ

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, आईसीयू बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस और भयावह रूप लेता जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया, “पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े पच्चीस हजार केस आए हैं। चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गया है। मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।”

सीएम केजरीवाल ने कहा, “कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, आईसीयू बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है।”


दिल्ली के सीएम ने कहा, “कल मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज़्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2 से 3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Apr 2021, 12:52 PM