दिल्ली का राजनीतिक गतिरोध फिलहाल खत्म, केजरीवाल ने धरना वापस लेने का किया ऐलान

दिल्ली में 9 दिनों से चला आ रहा राजनीतिक गतिरोध फिलहाल के लिए खत्म हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपना धरना वापस लेने की घोषणा कर दी है। ऐसा उन्होंने एलजी का पत्र मिलने के बाद किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के आवास पर 9 दिनों से चले आ रहे अपने धरने को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने आईएएस अफसरों की कथित हड़ताल को भी खत्म करने की अपील की।

इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सचिवालय में आईएएस अधिकारियों से तुरंत मिलकर बातचीत करने के लिए कहा था। सीएम केजरीवाल को लिखे पत्र में उपराज्यपाल ने कहा था कि जनता के हित में सचिवालय में अधिकारियों से मिलें, ताकि बातचीत के जरिए गतिरोध को खत्म किया जा सके।

सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखने से पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान ही राजनाथ सिंह ने उपराज्यपाल से सीएम केजरीवाल से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए कहा था।

आउटलुक से बात करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे विवाद को दुभाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था कि आजाद भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब कोई मुख्यमंत्री नौकरशाही के खिलाफ उपराज्यपाल के आवास पर धरने पर बैठा। गृहमंत्री ने इस बात से इनकार किया था कि दिल्ली में आईएएस अधिकारी हड़ताल पर हैं और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की कोई मदद नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल खत्म कराने, चार महीनों से कामकाज रोके रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी देने की मांग को लेकर 11 जून से उपराज्यपाल के आवास पर धरना दे रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM
;