मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर सवाल करने से भड़के सीएम नीतीश, मार्शल बुलाकर पत्रकारों को बाहर निकलवाया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर सवाल पूछने को लेकर मीडिया पर भड़क गए। यहां तक सवाल पूछने वाले पत्रकारों को जबरन मार्शल द्वारा बाहर निकलवा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के सवाल पर बचते नजर आ रहे हैं। हालात तो यह कि पत्रकारों के सवालों को अनसुना करने के साथ-साथ अब भड़कते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल मामला कुछ ऐसे हुआ कि नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री और एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के साथ उनके राज्यसभा के नामांकन के लिए गए थे जहां मीडियाकर्मियों ने नीतीश कुमार को देखकर सवालों की झड़ी लगा दी। जब पत्रकारों ने सीएम नीतीश कुमार से बिहार में चमकी बुखार में सवाल किया तो भड़क गए।

पत्रकारों का सवाल सीएम नीतीश कुमार को इतना चुभा कि उन्होंने गुस्से में पत्रकारों को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा, “सारी मर्यादा का उल्लंघन आप लोग कर रहे हैं, रिटर्निंग ऑफिसर की पीठ पर खड़े हो रहे हैं, चलिए हटिए यहां से, बाहर निकलिए।”

इतना ही नहीं उन्होंने मार्शल को बुलाया और देखते ही देखते मीडिया कर्मियों को सदन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले आज ही नीतीश कुमार से चमकी बुखार को लेकर पत्रकारों से सवाल किया था वहां भी बच्चों की मौत पर सवाल पर बिना जवाब दिए निकल गए।

इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान चमकी बुखार पर चुप्पी साध लिया था। सुशील मोदी ने दो टूक कहा था कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बैंकिंग समितियों के बारे में है। इससे जुड़ा सवाल पूछेंगे तभी जवाब मिलेगा। उन्होंने चमकी बुखार से हो रहे बच्चों की मौत पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 140 से अधिक बच्चों को मौत हो चुकी है। विपक्ष और मीडिया के सवालों से बिहार सरकार दबाव में है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने अभी तक इस मामले में अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है।

लोकप्रिय