दिल्ली में सीताराम येचुरी से मिले सीएम नीतीश, पीएम पद के दावेदारी पर बोले- उनकी ऐसी इच्छा...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की।

फोटो: @SitaramYechury
फोटो: @SitaramYechury
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है और उनकी ऐसी कोई इच्छा भी नहीं है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, हमने चर्चा की है कि अगर वाम दलों, राज्यों में क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस समेत सभी दल एक साथ आते हैं, तो यह एक बड़ा राजनीतिक गठन होगा। येचुरी ने कहा कि यह सकारात्मक संकेत है, जिससे देश में अच्छा राजनीतिक विकास होगा।


वहीं सीताराम येचुरी ने कहा कि हम उनका स्वागत हैं, वे (नीतीश कुमार) फिर यहां आए और ये देश के प्रति एक बेहतर संकेत दिया गया है। विपक्ष की पार्टियां को एक होकर देश के संविधान को बचाना है। उन्होंने कहा कि पहला टास्क है सबको एकजुट करना।

नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ एकीकृत मोर्चा बनाने पर विपक्षी नेताओं से बातचीत करने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ करीब एक घंटे तक बैठक की।

नई दिल्ली पहुंचने से पहले, नीतीश कुमार ने पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की। बैठक में उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

अपनी दो दिवसीय दिल्ली यात्रा के दौरान, नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विभिन्न विपक्षी नेताओं से मिलने की योजना बनाई है। उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का कार्यक्रम है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;