सिद्धारमैया का प्रधानमंत्री पर पलटवार, पूछा, 2014 में क्या आप भी डरे हुए थे?

दो सीटों से चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी की टिप्पणी के बाद सीएम सिद्धारमैया ने भी उन पर पलटवार किया। उन्होंने पीएम से कहा कि दो सीटों की बात को भूल जाइए, आपकी पार्टी चुनाव में 60-70 सीट भी नहीं जीत पाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें पीएम मोदी ने उनके दो जगहों से चुनाव लड़ने पर टिप्पणी की थी। सीएम सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, “आपने 2014 के लोकसभा चुनाव में दो जगहों (वाराणसी और वडोदरा) से चुनाव लड़ा था, क्या आप भी डरे हुए थे। आप 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति हैं, आपके पास कोई चतुर जवाब होगा। दो सीटों की बात को भूल जाइए सर। आपकी पार्टी कर्नाटक में 60-70 सीट भी नहीं जीत पाएगी।”

एक अन्य ट्वीट में सीएम सिद्धारमैया ने कहा, “आज प्रधानमंत्री ने सीबीआई द्वारा रेड्डी बंधुओं से जुड़े केस बंद करने के मामले में बोलने से परहेज किया, इसके बदले उन्होंने 2+1 फॉर्मूले के बार में बात की।” उन्होंने आगे लिखा, “चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री के फॉर्मूला की व्याख्या यहां दी गई है। 2 रेड्डी + 1 येद्दि।” सिद्धारमैया ने अपने इस फॉर्मूले में रेड्डी बंधुओं के साथ येदियुरप्पा की ओर इशारा किया, जिनपर भ्रष्टाचार का आरोप है।

गौरतलब है कि रेड्डी बंधुओं पर अवैध खनन के आरोप हैं और बीजेपी ने दो रेड्डी बंधुओं करुणाकर रेड्डी और सोमशेखर रेड्डी को टिकट दिया है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होने ट्वीट किया, “मोदी जी कसमें कामदारों की खाते हैं और दोस्ती दागदारों (रेड्डियों) से निभाते हैं।”

सुरजेवाला ने आगे लिखा, “1+2 का वही पढ़ा रहे हैं पाठ, जिन्होंने रेड्डियों को दिए 1+आठ के ठाठ।”

इससे पहले कर्नाटक के चामराजनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में 2+1 का फॉर्मूला चल रहा है, यह कुछ नहीं कांग्रेस के फैमिली फॉर्मूले का कर्नाटक वर्जन है। उन्होंने आगे कहा कि सिद्धारमैया दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं कि कहीं से बच जाएंगे, खुद जहां से पहले लड़े थे वहां बेटे को भेज दिया है। पीएम मोदी के इसी बयान पर सीएम सिद्धारमैया और रणदीप सुरजेवाला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 May 2018, 7:26 PM