संत कबीर की मजार पर सीएम योगी का टोपी पहनने से इनकार, विपक्ष ने कहा, टोपी पहनने से कोई छोटा नहीं हो जाता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा संत कबीर की मजार पर टोपी पहनने से मना करने पर विपक्ष ने उनकी कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि टोपी पहनने से कोई बड़ा या छोटा नहीं हो जाता, यह सिर्फ एक सम्मान की बात होती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में कबीर की मजार पर पहुंचे राज्य के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने टोपी पहने से इनकार कर दिया। दरगाह के अंदर ज्योंहि योगी आदित्यनाथ ने प्रवेश किया तो खादिम ने उन्हें टोपी पहनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने खादिम को ऐसा करने से रोक दिया। बता दें कि बुधवार को योगी आदित्यनाथ प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे थे।

योगी आदित्यनाथ द्वारा टोपी पहनने से मना करने पर विपक्ष ने उनकी कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि पहले नरेंद्र मोदी ने और अब योगी आदित्यानथ ने टोपी पहनने से मना किया है। उन्होंने कहा कि टोपी पहनने से कोई बड़ा या छोटा नहीं हो जाता, यह सिर्फ एक सम्मान की बात होती है।

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता सुनील साजन ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को सभी टोपियां एक जैसी लगती हैं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ जैसे लोग जो पाखंड में फंसे हुए हैं, उन्हें कबीरधाम नहीं जाना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर, 2011 में गुजारत के अहमदाबाद जिले के पीराणा गांव के शाही इमाम ने सद्भावना उपवास के दौरान राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लामिक टोपी पहनाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने मंच पर ही टोपी पहनने से मना कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia