डीजी होमगार्ड के ‘राम मंदिर वहीं बनाएंगे’ वाले बयान पर बढ़ा विवाद, सीएम योगी ने किया तलब 

यूपी के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला राम मंदिर बनाने का संकल्प लेने के बाद विवादों में फंस गए हैं। सीएम योगी ने विवाद को बढ़ता देख डीजी होमगार्ड को तलब कर सफाई मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला राम मंदिर बनाने का संकल्प लेने के बाद विवादों में फंस गए हैं। सीएम योगी ने विवाद को बढ़ता देख उन्हें तलब कर लिया है। इसके अलावा उनसे फोन पर भी सफाई मांगी गई।

डीजी होमगार्ड ने सफाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम में किसी तरह के शपथ लेने की उन्हें पहले से कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम के दौरान उन्होंने किसी भी प्रकार का न भाषण दिया और न ही कोई आपत्तिजनक बात कही।

लेकिन वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि किस प्रकार डीजी होमगार्ड सूर्य प्रताप शुक्ला राम मंदिर बनाने का संकल्प ले रहे हैं।

1 फरवरी को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान सूर्य कुमार शुक्ला ने कई राम भक्तों के साथ जल्द राम मंदिर बनाने का शपथ लिया। इस वीडियो के वायरल होते ही राम मंदिर को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है। वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि सूर्य कुमार शुक्ला के अलावा मंच पर मौजूद सभी लोग शपथ लेते हुए कह रहे हैं, “हम राम भक्त, इस कार्यक्रम के दौरान संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण करेंगे। जय श्री राम।”

वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने डीजी होमगार्ड पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में लंबित होने के बावजूद डीजी होमगार्ड सार्वजनिक मंच पर ऐसा बयान या नारा कैसे दे सकते हैं?

विवाद को बढ़ता देख डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने मीडिया को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया है। मैंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि राम मंदिर मुद्दा अभी कोर्ट में लंबित है। इस पर कुछ भी बोलना उचित नहीं है। वीडियो में मैं जो प्रतिज्ञा लेता दिखाई दे रहा हूं वह शांति के लिए था, राम मंदिर के लिए नहीं था।”

सूर्यकुमार शुक्ला यूपी कैडर के 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia