कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं, फिल्मी गाने पर रोक, हेलीकॉप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा, योगी का आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जिले और मंडल के पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को कांवड़ यात्रा को लेकर कई सारे दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे और माइक पर प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन डीजे पर सिर्फ भजन बजेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक की और अधिकारियों को कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरु करने का आदेश दिया है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन यात्रियों को फिल्मी गाने बजाने की इजाजत नहीं दी जाएगी, वे सिर्फ भजन बजा सकते हैं। एक महीने तक चलने वाली कांवड़ यात्रा 17 जुलाई को शुरू हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी कांवड़ियों की सुरक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से की जाएगी और कांवड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। लोकभवन में आयोजित एक बैठक में ये सभी निर्देश जारी किए।


बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों से उन परेशानियों को चिन्हित करने को कहा जो कांवड़ यात्रा के दौरान आड़े आ सकती हैं। यात्रा के दौरान स्वच्छता का भी पूरा ख्याल रखने का आदेश दिया है। सभी अधिकारियों को उनके इलाके में शिव मंदिरों की पहचान करने और वहां पेयजल, स्वच्छता, बिजली और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। सीएम ने अपने निर्देशों में स्पष्ट कर दिया है कि थरमोकोल और प्लास्टिक बैग के इस्तेमाल नहीं किए जाएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज में अभी हाल में बीते कुंभ महोत्सव की तर्ज पर ही कांवड़ यात्रा की तैयारी की जाए। योगी आदित्यनाथ ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर या जिस जगह कांवड़ यात्री ठहरते हैं, वहां शराब के ठेके और अवैध बूचड़खाने नहीं चलने चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia