‘उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर नियंत्रण सीएम योगी के वश में नहीं, अपराधी चला रहे समानांतर सरकार’

अजय लल्लू ने कहा कि फतेहपुर में दो सगी बहनों की निर्मम हत्या, कानपुर की घटना, योगी के गढ़ गोरखपुर में मासूम के साथ रेप, अयोध्या में दलित बच्ची से गैंगरेप और सोनभद्र में पत्रकार उदय पासवान की पीट कर हत्या ने साबित कर दिया है कि यहां की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करना योगी सरकार के वश में नहीं है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार अपने दायित्वों, कर्तव्यों और नैतिकता से विमुख होकर सिर्फ पीआर और ब्रांडिंग के बल पर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने तक सीमित रह गई है। यहां की कानून-व्यवस्था का नियंत्रण करना योगी के वश में नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फतेहपुर में दो सगी बहनों की निर्ममतापूर्वक की हत्या, कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना के साथ ही मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना, अयोध्या में दलित किशोरी से गैंगरेप और सोनभद्र जनपद के कोन थाना क्षेत्र में पत्रकार उदय पासवान की पीट-पीटकर हत्या ने यह साबित कर दिया है कि यहां की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा, "कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या यूपी के सीएम साहब ये बताने का कष्ट करेंगे कि उनका मिशन शक्ति कितना सफल रहा? क्योंकि यूपी से महिलाओं के खिलाफ अपराधों की खबरें तो कह रही हैं कि यूपी महिलाओं के लिए एकदम सुरक्षित नहीं है।" कई जगहों पर तो लड़कियों ने जान दे दी क्योंकि उनकी कोई सुनवाई न हुई।

अजय लल्लू ने कहा कि योगी सरकार महिला सुरक्षा, दुष्कर्म, हत्या और अन्य अपराधों को रोकने में पूरी तरह विफल है। सोमवार को भदोही में 6 वर्षीय बालिका की गला रेतकर अपराधियों द्वारा हत्या कर दी गई। बस्ती, गोंडा, बुलंदशहर और शाहजहांपुर की घटना ने प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है और अपराधी प्रदेश में समानांतर सरकार चला रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपराधियों पर कठोर कार्रवाई और कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के बजाय सिर्फ बैठकें और चेतावनी देने का दिखावा कर रहे हैं। योगी सरकार अपने दायित्वों, कर्तव्यों और नैतिकता से विमुख होकर सिर्फ पीआर और ब्रांडिंग के बल पर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने तक सीमित रह गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia