CNG-PNG Price Hike: जनता पर महंगाई की मार! फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, आज से नए रेट लागू

सरकार सालाना दो बार 1 अप्रैल से 30 सितंबर और 1 अक्टूबर से मार्च के बीच गैस की कीमतों में संशोधन करती है। 1 अक्टूबर से 31 मार्च की कीमत जुलाई 2021 से जून 2022 तक औसत कीमत पर आधारित है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में गैस वितरण कंपनी महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी की है। सीएनजी के दाम 6 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं। इसके अलावा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में चार रुपये प्रति यूनिट (एससीएम) का इजाफा किया गया है। आपको बता दें, नई कीमतें सोमवार आधीर रात से लागू हो गई हैं।

इसके साथ ही मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में वाहनों में ईंधन के रूप में इस्तेमाल होने वाली कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) का खुदरा दाम बढ़कर 86 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. वहीं घरेलू पीएनजी का दाम 52.50 रुपये प्रति एससीएम होगा।


सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमजीएल ने कहा है कि सरकार ने एक अक्टूबर से गैस की कीमतों में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद ही इन कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। गौरतलब है कि सरकार सालाना दो बार 1 अप्रैल से 30 सितंबर और 1 अक्टूबर से मार्च के बीच गैस की कीमतों में संशोधन करती है। 1 अक्टूबर से 31 मार्च की कीमत जुलाई 2021 से जून 2022 तक औसत कीमत पर आधारित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia