दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में ठंड-कोहरे का कहर, कई उड़ानें रद्द, ट्रेनें लेट, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

कोहरे के कहर की वजह से दिल्ली में कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं या रद्द कर दी गईं। कोहरे और कम दृश्यता की वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित हुई है।


फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भीषण ठंड और शीतलहर देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर कोहरे में लिपटे हुए हैं। कोहरे की वजह से सड़कों पर कुछ नजर नहीं आ रहा है। कई जगह शून्य दृश्यता रही। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेंटीग्रेट तक पहुंच गया है। 

कोहरे के कहर की वजह से दिल्ली में कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं या रद्द कर दी गईं। कोहरे और कम दृश्यता की वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित हुई है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

वहीं मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार के लिए दिल्ली में बहुत घने कोहरे और शीतलहर की स्थिति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। पंजाब और हरियाणा में बहुत घने कोहरे और शीत लहर की स्थिति के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल कुछ दिनों तक इस ठिठुरन देने वाली ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। 18 जनवरी तक ऐसे ही ठंड बनी रहेगी. 18 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;