उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का कहर, दिल्ली-NCR में दो दिन का 'कोल्ड डे' अलर्ट, लोग बेहाल

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा। लोगों को धुंध से भी दो-चार होना पड़ेगा। धुंध की वजह से विजिबिलिटी भी कम हो रही है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्य ठंड से बेहाल है। दूसरी ओर शीतलहर का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा। लोगों को धुंध से भी दो-चार होना पड़ेगा। धुंध की वजह से विजिबिलिटी भी कम हो रही है। इससे यातायात प्रभावित हो रही है।

आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ये भी बताया है कि दिल्ली-एनसीआर के लिए दो दिनों तक कोल्ड डे अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 4.5 या इससे थोड़ा सा ज्यादा रह सकता है।

आईएमडी ने अपने वेदर बुलेटिन में बताया है कि पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ में 30 और 31 दिसंबर को बहुत ज्यादा ठंड पड़ने वाली है। घने कोहरे के साथ सर्द हवाएं भी चल सकती हैं। उत्तर प्रदेश के कई इलाके भी भीषण सर्दी का सामना करेंगे।

वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों पर बर्फबारी या बारिश का अनुमान जताया गया है। आईएमडी ने बताया है कि 30 और 31 दिसंबर को इन जगहों पर बर्फबारी होने वाली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;