ठंड की चपेट में पूरा उत्तर भारत, कश्मीर में टूटा 28 सालों का रिकॉर्ड, दिल्ली में पारा पहुंचा 3 डिग्री के पार 

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड और कोहरे का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। आज सुबह तापमान 3.4 डिग्री तक पहुंच गया। कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली रेलगाड़ियां भी देर से चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोहरे और ठंड में बढ़ोत्तरी के चलते पूरे उत्तर भारत में लोग बेहाल है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी कहर ढा रही है। आलम यह है कि इस बार उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में पारा माइनस में पहुंच गया है। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड और कोहरे का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। आज सुबह तापमान 3.4 डिग्री तक पहुंच गया। हाड़ कंपा देवे वाली ठंड के कारण जहां लोग घरों में दुबके हुए है तो वहीं कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली रेलगाड़ियां भी देर से चल रही है। ट्रेन देरी से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीत लहर चलने की संभावना है। वहीं 29 से 31 दिसंबर के दौरान न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

उधर, जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार को मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई है। 28 साल में श्रीनगर में सबसे ठंडी सर्द रात रही। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जिससे गुरुवार को झीलें, तालाब और रिहायशी इलाकों में वॉटर सप्लाई के पाइपों में पानी जम गया। मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि श्रीनगर में इस मौसम की सबसे सर्द रात माइनस 7.6 डिग्री सेल्सियस से नीचे रही।

पंजाब की बात करे तो कई इलाकों में तापमान में और अधिक गिरावट के कारण पिछले 2 सप्‍ताह से जारी कड़ाके की ठण्‍ड का प्रकोप और बढ़ गया है। अमृतसर और आदमपुर में तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia