कर्नाटक पुलिस के हत्थे चढ़ा महिलाओं को ब्लैकमेल करने का आरोपी, पैसों का लालच देकर मंगवाता था अश्लील तस्वीरें

संपर्क करने पर आरोपी ने लड़कियों से अपनी बोल्ड तस्वीरें भेजने को कहा। उसने उन्हें प्रति फोटो 2,000 रुपये देने का भी वादा किया। उसने उनसे यह भी कहा कि एक बिकनी फोटो खिंचवाने से उन्हें 10,000 रुपये मिलेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक पुलिस ने एक कॉलेज छात्र को महिला मॉडलों की तस्वीरों का आकार बदलकर उन्हें ब्लैकमेल करने और उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान कोडागु के प्रपंच नचप्पा (23) के रूप में हुई है, जो बेंगलुरु के एक निजी कॉलेज में पढ़ रहा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रपंच नचप्पा ने एक महिला के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट खोला था। उन्होंने खुद को प्रतीक्षा बोरा, एक मॉडल होने का दावा किया और महत्वाकांक्षी मॉडलों के लिए अवसरों के बारे में पोस्ट किया।

भोली-भाली लड़कियों ने उनकी घोषणाओं का जवाब दिया और उनसे फोन पर संपर्क किया। उसने संपर्क के तौर पर अपना मोबाइल नंबर दिया था। उसने अच्छी दिखने वाली लड़कियों को निशाना बनाया। उसने उनसे बातचीत करने और नरमी बरतने के बाद उन्हें मॉडलिंग में शामिल होने की सलाह दी।

संपर्क करने पर आरोपी ने लड़कियों से अपनी बोल्ड तस्वीरें भेजने को कहा। उसने उन्हें प्रति फोटो 2,000 रुपये देने का भी वादा किया। उसने उनसे यह भी कहा कि एक बिकनी फोटो खिंचवाने से उन्हें 10,000 रुपये मिलेंगे। बिकिनी फोटो लेने के बाद आरोपी ने लड़कियों से न्यूड फोटो भेजने को कहा। जब लड़कियों ने मना किया तो उसने धमकी दी कि उनकी बिकिनी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जाएगी। इसके अलावा उसने उनके फोटो को अश्लील दिखाने के लिए उनका आकार बदल दिया और पैसों की मांग की।

उसने उन्हें ब्लैकमेल किया कि पैसे नहीं देने पर उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जाएंगी। उन्होंने धमकी भी दी कि उनका करियर खत्म हो जाएगा। आरोपी ने 20 से अधिक मॉडलिंग महिलाओं को ब्लैकमेल किया। वह उनसे 10 हजार से दो लाख रुपये के बीच रंगदारी वसूल करता था। पुलिस ने कहा कि कुछ मॉडल ने आत्महत्या करने का भी प्रयास किया।

मामला तब सामने आया जब पीड़ित लड़कियों में से एक ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की मदद से आरोपी द्वारा धमकाने के बाद हलासुरु पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया। उसने पुलिस को आरोपी के तौर-तरीकों सहित सारी जानकारी दी। पुलिस ने जानकारी जुटाकर मामले की जांच शुरू कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को उसके फोन में महत्वाकांक्षी मॉडलों की सैकड़ों तस्वीरें मिली हैं। मामले में जांच जारी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia