उत्तर प्रदेश के बागपत में सांप्रदायिक हिंसा, रिक्शा हटाने के विवाद में 8 लोग घायल

बागपत पुलिस के मुताबिक एक मुस्लिम परिवार शादी की रस्म अदा करने के बाद सोमवार सुबह समारोह का पंडाल और अन्य सामान ई-रिक्शा से लौटाने जा रहा था। इस दौरान कार लेकर आए हिंदू समुदाय के लोगों से दूसरे समूह का विवाद हो गया, जिस पर हिंसा भड़क उठी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चांदीनगर थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर मेवला में दो समूहों की हिंसा और एक दूसरे पर पथराव में कम से कम 8 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह घटना रास्ते से रिक्शा हाटने के कारण हुई, जिस पर दूसरे समूह ने विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई।

बागपत पुलिस के मुताबिक रविवार को एक मुस्लिम परिवार शादी रस्म अदा करने के बाद सोमवार सुबह शादी समारोह में पंडाल और अन्य सामान ई-रिक्शा से लौटाने जा रहा था। इस दौरान कार लेकर आए हिंदू समुदाय के लोगों ने रास्ते से रिक्शा हटा दिया, जिस पर दूसरे समूह ने रास्ते से रिक्शा हटाने पर आपत्ति जताई।

इसके परिणामस्वरूप दोनों समुदायों के बीच गरमागरमी शुरू हुई, जो जल्द ही हिंसक हो गई और दोनों ग्रुपों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे और पत्थर से हमला शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि पथराव में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। उन्हें जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलाना में भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान सैंकी, अमित, मोमीन, समीर, मोहम्मद अली, आजाद, फैमिदा, वर्जिल निवासी गांव अब्दुल्लापुर मेवला के रूप में हुई।


सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के पुलिस थानों से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगवाया गया है। इस दौरान खेकड़ा तहसील क्षेत्राधिकारी (डीएसपी) विजय चौधरी और चांदीनगर थाना प्रभारी नितिन पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। डीएसपी ने कहा कि हमने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों से बात की और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

हालांकि, आगे किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चौधरी ने आगे बताया कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और नौ लोगों पर हिंसा में शामिल होने का मामला दर्ज किया गया है। चौधरी ने कहा कि आठ घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia