बिहार में LJP सांसद पशुपति पारस और प्रिंस राज के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, धोखधड़ी और विश्वासघात का आरोप

कुंदन कुमार नाम के शख्स ने अपनी शिकायत में कहा कि इस घटना से वे इतने मर्माहत हैं कि उन्हें न्यायालय की शरण में आना पड़ा है। उन्हें उम्मीद है कि चिराग पासवान को कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा। कुंदन के वकील ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के कद्दावर दिवंगत नेता रामविलास पासवान की बनाई पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी पर कब्जे के लिए जारी आंतरिक लड़ाई अब अदालत तक पहुंच गई है। बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में बुधवार को सांसद पशुपति कुमार पारस और प्रिंस राज और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें धोखधड़ी और विश्वासघात का आरोप लगाया गया है।

मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता कुंदन कुमार ने आईपीसी की धारा 420, 406/34 के तहत शिकायत पत्र दायर किया है। कुंदन कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि पशुपति कुमार पारस और प्रिंस कुमार ने अन्य सांसदों और नेताओं को दिगभ्रमित कर वास्तविक तथ्यों को छिपाते हुए पार्टी के खिलाफ खुद बगावत करते हुए अन्य नेताओं को बगावत के लिए उकसाया और साथ ही कमान अपने हाथों में ले लिया।


कुंदन कुमार ने कहा कि इस घटना से वे इतने मर्माहत है कि उन्हें न्यायालय की शरण में आना पड़ा है। उन्हें उम्मीद है कि चिराग पासवान को न्यायालय से न्याय जरूर मिलेगा। कुंदन के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि इस मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी। उन्होंने कहा कि एलजेपी की घटना के बाद कुंदन कुमार को सदमा लगा है और उनका इलाज कराना पड़ा है।

बता दें कि चाचा पशुपति पारस समेत पांच सांसदों द्वारा बगावत के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय दल के नेता के पद से हटाए गए चिराग पासवान ने बुधवार को पहली बार इस मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी बात रखी और चाचा से मिले धोखे के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने का भी ऐलान किया। साथ ही चिराग ने कानूनी लड़ाई लड़ने का भी ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia