अहमदाबाद में कल रात से पूर्ण कर्फ्यू का आदेश, दिवाली के बाद बढ़े कोरोना केसों से घबराई सरकार ने लिया फैसला

गुजरात के अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए सरकार ने 20 नवंबर की रात 9 बजे से 23 नवंबर की सुबह 6 बजे तक शहर में ‘पूर्ण कर्फ्यू’ का आदेश जारी किया है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं, जैसे- दूध और दवाइयों की दुकानें ही खुली रहेंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

राजधानी दिल्ली के बाद गुजरात में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। हालात को देखते हुए गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में कल रात 9 बजे से 23 नवंबर सुबह 6 बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं, जैसे- दूध और दवाइयों की दुकानें ही खुली रहेंगी।

हालात को देखते हुए सरकार ने 23 नवंबर से राज्य के स्कूल और कॉलेज खोलने के फैसले को भी रद्द कर दिया है। फिलहाल अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। आदेश के साथ ही लोगों से कोरोना से बचाव के उपायों का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है। राज्य सरकार अहमदाबाद के अलावा सूरत, वडोदरा, राजकोट जैसे शहर में दिवाली के बाद कोरोना के मामले बढ़ने पर नजर रख रही है।

बता दें कि दिवाली के बाद से अहमदाबाद समेत पूरे गुजरात में कोरोना केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सरकारी अधिकारियों का भी मानना है कि दिवाली के दौरान लोग एक दूसरे के घर आए-गए हैं और खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ बढ़ी थी। इस कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और इस पर रोक लगाने के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद में पिछले 5 दिनों से लगातार कोरोना केस की बढ़ती संख्या सामने आ रही है। वहीं गुजरात में आज कोरोना के 1,281 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना से मृतकों की संख्या 3,823 हो गई है।

Published: 19 Nov 2020, 11:54 PM
लोकप्रिय
next