उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर, कल रात से 13 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन, केवल आवश्यक सेवाओं को छूट

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की शाम तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया है। आज एक दिन में प्रदेश में कोरोना के 1248 नए केस मिले, जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में लागातार खतरनाक होते कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने कल सुबह 10 बजे से 13 जुलाई की शाम तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान सभी कार्यालय, बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हालांकि, आवश्यक सेवाओं को अनुमति होगी और ट्रेनों का संचालन भी जारी रहेगा।

बता दें कि पूरा उत्तर प्रदेश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में आता दिख रहा है। सूबे में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में रिकॉर्ड 1248 नए मामले सामने आए हैं। इस समय राज्य में एक्टिव कोरोना केसों की कुल संख्या 10,373 हो गई है। अब तक सूबे में कोरोना से 862 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 10,36,106 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। वर्तमान में यूपी में कोरोना के 10 हजार 373 सक्रिय मरीज हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं अब तक कोरोना से 862 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि अब तक प्रदेश की बीजेपी सरकार कोरोना को नियंत्रित करने का दावा कर रही थी और प्रदेश में कोरोना के तेजी से फैलने को लेकर प्रकट की जा रही आशंकाओं को सिर से खारिज करते हुए सबकुछ खोलने का आदेश दे रही थी। लेकिन अचानक से बीते 10 दिनों में प्रदेश में कोरोना के नए केसों की बाढ़ आ गई। रोज 500 से ऊपर नए केस मिलने लगे। जो आज बढ़कर एक हजार की संख्या को पार कर गया। अब जब हालात बेकाबू नजर आने लगे तब जाकर योगी सरकार की नींद टूटी तो उसने लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया।

Published: 9 Jul 2020, 11:01 PM
लोकप्रिय
next