पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों से हुआ समझौता, BJP के चुनावी लाभ के लिए जल्दबाजी में हुआ उद्घाटनः कांग्रेस

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरीके से वहां हवाई जहाज उतारे जा रहे हैं, ऐसा लगता है जैसे धरती पर पहली बार इस तरीके से कोई काम किया गया। कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि आजादी ही 2014 में मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने उत्तर-प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मानकों के साथ समझौता करने और चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम मोदीद्वारा इसका जल्दबाजी में उद्घाटन किये जाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि जनता की सुविधाओं और मानकों से समझौता करके राज्य की बीजेपी सरकार को चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस का जल्दबाजी में उद्घाटन किया गया।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि अच्छी बात है कि जनता को सुविधाएं मिलें, लेकिन मानक को घटाया जा रहा है। पब्लिक के इस्तेमाल के लिए जल्दबाजी में घोषणा की जा रही है, ऐलान किया जा रहा है। जिस तरीके से पूर्वोत्तर एक्सप्रेस का उद्घाटन किया गया, यह एक गलत परंपरा की शुरूआत है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर एक्सप्रेस को बलिया तक पहुंचाया जाना था। इसके बाद इसका विस्तार बिहार, असम और बाकी के पूर्वोत्तर राज्य में किया जाना था। जोकि नहीं हो पाया। इसके साथ ही प्रयागराज लिंक बनाने की बात थी। जिससे सुल्तानपुर-प्रतापगढ़ के लोग भी जुड़ सकें और उनको फायदा मिल सके, लेकिन कुल मिलाकर यह भी नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि लंबाई घटाई गई और मानकों के साथ में पूर्णत: एक्सप्रेस में समझौता किया गया।


प्रमोद तिवारी ने कहा कि इसका पूरा श्रेय बीजेपी ने लिया लेकिन सच्चाई है कि समाजवादी पार्टी ने ही इसकी शुरूआत की थी और जमीन अधिग्रहित की थी। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कह कि जिस तरीके से वहां हवाई जहाज उतारे जा रहे हैं, ऐसा लगता है जैसे धरती पर पहली बार इस तरीके से कोई काम किया गया, कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि आजादी ही 2014 में मिली है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। इस दौरान 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी पर सी130जे सुपर हरक्युलिस विमान सहित जगुआर, मिराज 2000, मीडियम ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 जैसे विमानों ने भी लैंडिंग की। साथ ही सुखोई लड़ाकू विमान ने हवा में कलाबाजियां दिखाईं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकार के मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था। लेकिन आज जितना पश्चिम का सम्मान है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को जोड़ रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Nov 2021, 7:01 PM