पुलवामा हमला: चौतरफा घिरा पाक, न्यूजीलैंड संसद में निंदा प्रस्ताव पास, मसूद के खिलाफ यूएन में फ्रांस लाएगा प्रस्ताव

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेग्जैंडर जीगलर ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंवादियों की सूची में शामिल करने के लिए जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस की ओर से एक प्रस्ताव लाया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत समेत पूरी दुनिया में पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की जा रही है। पुलवामा हमले पर न्यूजीलैंड संसद में निंदा प्रस्ताव पास किया गया है। इससे पहले फ्रांस ने कहा कि वह आतकंवादियों की अंतर्राष्ट्रीय सूची में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को शामिल करने की मांग को लेकर संयुक्त राष्ट्र में जल्द प्रस्ताव लाएगा।

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेग्जैंडर जीगलर ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा, “जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंवादियों की सूची में शामिल करने के लिए जल्द ही संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस की ओर से एक प्रस्ताव लाया जाएगा। हम ऐसा करने के लिए दो साल से कोशिश कर रहे हैं।”

उधर अमेरिका की तरफ से भी पाकिस्तान पर दबाव बनाया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “हमने पुलवामा हमला देखा। इसे लेकर हमारे पास ढेर सारे रिपोर्ट्स सामने आए हैं। हम सही समय पर इस पर प्रतिक्रिया देंगे। ऐसा लगता है कि यह एक भयानक स्थिति थी। हमें रिपोर्ट्स मिल रहे हैं। हम जल्द इस पर एक बयान जारी करेंगे।”

वहीं भारत में इस हमले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवई की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं और कैंडल मार्च निचाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। एसयूवी से लदे विस्फटक से एक आतंकी ने सीधे सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के बाद जोरदार धमाका हुआ था और बस के परखच्चे उड़ गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia