पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेब भट्टाचार्य की हालत नाजुक, पूरी तरह होश में, पर अभी खतरे से बाहर नहीं

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों ने बताया कि वह मेडिकल ट्रीटमेंट पर अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पूरी तरह होश में हैं। लेकिन अभी उन्हें खतरे से बाहर बताने में थोड़ा समय लगेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

सीपीआईएम के दिग्गज नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। इस बीच अच्छी खबर ये है कि वह मेडिकल ट्रीटमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उन्हें कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि वह वह पूरी तरह होश में हैं, लेकिन यह कहने में कि वह खतरे से बाहर हैं, अभी थोड़ा समय लगेगा।

कोलकाता के अलीमुद्दीन स्ट्रीट पर सीपीएम के राज्य मुख्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में भी बताया गया कि वह अभी भी वेंटिलेटर पर हैं और होश में हैं। सूत्रों ने कहा है कि बुद्धदेव भट्टाचार्य का रक्तचाप, नाड़ी और ऑक्सीजन संतृप्ति स्तर वर्तमान में स्थिर है और यूरिन आउटपुट भी संतोषजनक है। सूत्रो ने कहा कि वह फिलहाल तरल पदार्थों का ही सेवन कर रहे हैं। उन्हें ट्यूब के माध्यम से खिलाया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम को कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल के क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में 9 दिसंबर को भर्ती कराया गया था। वह अस्पताल के कंसल्टेंट पल्मोनोलॉजिस्ट कौशिक चक्रवर्ती और कंसल्टेंट क्रिटिकल केयर सौतिक पंडा की देखरेख में हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia