रांची में भर्ती लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, फेफड़े में हुआ संक्रमण, सांस लेने में दिक्कत

रांची के अस्पताल में भर्ती आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है। फेफड़े में संक्रमण के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। रिम्स निदेशक इसे निमोनिया बताया है। कोरोना का रैपिड एंटीजन जांच निगेटिव आया है। आरटी-पीसीआर रिपोर्ट कल आएगी।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है। रांची के रिम्स अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती लालू यादव को फेफड़े में संक्रमण हो गया है, जिसके कारण उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। रिम्स में उनका आज कोरोना का एंटीजन जांच किया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू यादव के फेफड़े में संक्रमण है। यह एक प्रकार का निमोनिया है। उन्होंने कहा कि एम्स के फेफड़ा विभाग के एचओडी से परामर्श लिया गया है। और साथ ही आज कोरोना का रैपिड एंटीजन जांच किया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। आरटी-पीसीआर रिपोर्ट कल आएगी। फिलहाल रिम्स में लालू यादव का इलाज चल रहा है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को दिसंबर 2017 में चारा घोटाले के एक मामले में सजा मिलने पर जेल भेजा गया था। इस समय उन्हें जेल में करीब 3 साल पूरे हो चुके हैं। कई तरह की बीमारियों के कारण वे करीब ढाई साल से रिम्स में बी भर्ती होकर इलाजरत हैं। इस दौरान बीच में उनका ऑपरेशन भी हो चुका है।

इस बीच लालू यादव के खिलाफ जेल की सजा के दौरान द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन के आरोप में दर्ज मामले पर कल यानि शुक्रवार को ही रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इससे पहले 8 जनवरी को हुई सुनवाई में कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था। सरकार की तरफ से कुछ बिंदुओं पर जवाब दिया गया था और कुछ बाकी रह गया था। कुछ बिंदुओं पर सरकार के जवाब के साथ ही लालू यादव के स्वास्थ्य से जुड़े मामले पर सुनवाई के लिए कोर्च 22 जनवरी की तारीख तय की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next