किसान आंदोलन हुआ तेज! उत्तराखंड में उग्र किसानों की भीड़ ने दिल्ली किया कूच, पुलिस बैरिकेड पर चढ़ाया ट्रैक्टर

किसान और पुलिस के बीच झड़प का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें किसान ट्रैक्टर के जरिए पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की। ये वीडियो बाजपुर इलाके का बताया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक महीने से चल रहा किसान आंदोलन अब राज्यों में भी फैल रहा है। हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड से भी किसान दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। शुक्रवार को राज्य के उधम सिंह नगर जिले से सैंकडों की संख्या में किसान दिल्ली के लिए निकले। इस दौरान किसानों की पुलिसकर्मियों से भारी झड़प देखने को मिली।

किसान और पुलिस के बीच झड़प का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें किसान ट्रैक्टर के जरिए पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की। ये वीडियो बाजपुर इलाके का बताया जा रहा है। इसमें किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी। ट्रैक्टर पर सवार किसान बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। वहीं काशीपुर में गुस्साए किसानों ने पुलिस का घेरा तोड़ दिया। इस दौरान किसान और पुलिसवालों के बीच तीखी झड़प भी हुई।

आपको बता दें, उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर, जसपुर और रुद्रपुर से सैकड़ों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए। किसानों ने इस दौरान बैरिकेड हटा दिए तो कहीं पुलिस का घेरा तोड़कर आगे रवाना हो गए। राज्य सीमा रामपुर रोड पर बैरिकेड तोड़कर किसान दिल्ली को कूच कर गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia