बीजेपी सरकार में करीब 5 लाख करोड़ रूपये की बैंक धोखाधड़ी, कांग्रेस ने बैंकिंग सिस्टम कमजोर करने का आरोप लगाया

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने धोखाधड़ी करने वालों को या तो देश में काम जारी रखने या धोखाधड़ी की रकम वसूल करने के लिए कोई प्रयास किए बिना देश छोड़ने की अनुमति देकर बैंकिंग प्रणाली को कमजोर कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के दौरान 5 ट्रिलियन रुपये की बैंक धोखाधड़ी हुई है, जो 4,98,677 करोड़ रुपये के बराबर है। कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर बैंकिंग सिस्टम को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कई सवाल दागे और उनके जवाब देने की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने एक प्रेस कांफ्रेंस में सरकार से पूछा, "सरकार पिछले 7 सालों में बैंक धोखाधड़ी पर अंकुश लगाने में क्यों विफल रही है? इन बैंक धोखाधड़ी में शामिल राशि की वसूली के लिए सरकार क्या कर रही है? इन धोखेबाजों से कितनी राशि एकत्र की गई, जो हमारी बैंकिंग प्रणाली को कमजोर कर रहे हैं?"


गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार ने धोखाधड़ी करने वालों को या तो देश में काम करना जारी रखने या धोखाधड़ी की रकम वसूल करने के लिए कोई प्रयास किए बिना देश छोड़ने की अनुमति देकर बैंकिंग प्रणाली को कमजोर कर दिया है। इसने बैंकों को पर्याप्त पूंजी सहायता भी प्रदान नहीं की है।

कांग्रेस ने कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक ने वर्ष 2020-21 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी की है, जो वर्तमान में अर्थव्यवस्था की स्थिति बताता है, यह कुछ खतरनाक आंकड़े दिखाता है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में मोदी सरकार की विफलता के कारण महामारी की दूसरी लहर अर्थव्यवस्था को फिर से भारी झटका दे रही है।"


कांग्रेस प्रवक्ता ने आग्रह किया कि मोदी सरकार को इन धोखेबाजों से सख्ती से निपटना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पूरी राशि, जो हमारे देश की है, जल्द से जल्द वसूल की जाए। उन्होंने कहा कि अब बीजेपी को कोई नहीं बचा सकता, क्योंकि ये फ्रॉड इन्हीं के कार्यकाल में हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia