हालात

कर्नाटक ऑडियो कांड: कांग्रेस का बीजेपी पर संगीन आरोप, मोदी-शाह की शह पर रची गई सरकार गिराने की साजिश?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को करोड़ों रुपये देने की लालच देकर सरकार गिराने की कोशिश की है। इसे लेकर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस में एक ऑडियो भी सुनाया।

फोटो: विपिन

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पार्टी बीजेपी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कर्नाटक में कालाधन का इस्तेमाल कर सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। प्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कई बड़े दावे किए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को करोड़ों रुपये देने की लालच देकर सरकार गिराने की कोशिश की है। इसे लेकर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस में एक ऑडियो भी सुनाया। दावा किया गया कि ऑडियो टेप में कार्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों से बात कर रहे हैं।

कांग्रेस के अनुसार, ऑडिये टेप में ये बाते सामने आई हैं:

1- बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जीडिएस गठबंधन के 18-20 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये ऑफर कर रहे हैं। इस हिसाब से घूस की यह रकम करीब 200 करोड़ रुपये होती है।

2- बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराने के लिए 12 विधायकों को मंत्री बनाने और 6 से 8 विधायकों को अलग-अलग बोर्ड के चेयरमैन बनाने का ऑफर दे रहे हें।

2- येदियुरप्पा विधायकों को चुनाव में खर्च के लिए 10 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दे रहे हैं।

3- ऑडियो टेप में विधानसभा अध्यक्ष को 50 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की बात की गई है।

4- ऑडियो टेप पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेकर विवादित दावा किया गया है। दावे के मुताबिक, अगर विधायकों का यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचता है तो कोर्ट के जजों से बात करके पीएम मोदी और अमित शाह सब कुछ ठीक करा लेंगे।

5- इस पूरे ऑपरेशन में कर्नाटक के गवर्नर को एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किए जाने का भी दावा किया गया है।

कर्नाटक ऑडियो कांड पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी भष्टाचार को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं क्या वह इस मामले में जवाब देंगे?

कर्नाटक ऑडियो कांड पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछे सवाल:

1- प्रत्येक विधायकों को दोबारा चुनाव होने पर करीब 20 करोड़ देने की बात की गई है, यह कालाधन कहां से आएंगा? बीजेपी नेताओं को इतनी बड़ी रकम कौन मुहैया करा रहा है?

2- क्या पीएम मोदी इस मामले में भ्रष्टाचार और कालधान से जुड़े एक्ट के तहत बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे? क्या पीएम मोदी ईडी और सीबीआई के जरिए येदियुरप्पा के यहां छापे पड़वाएंगे? अगर पीएम मोदी ऐसा नहीं करते हैं तो इससे साफ हो जाएगा की पीएम मोदी की इस मामले में मिलीभगत है।

3- ऑडियो टेप में बीजेपी के नेता यह कैसे दावा कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के जज को मैनेज कर लिया जाएगा? इस मामले में पीएम मोदी और अमित शाह का क्या कनेक्शन है? जो साजिश कर्नाटक में रची गई, क्या उसकी पीएम मोदी और अमित शाह को भी जानकारी है?

4- क्या सुप्रीम कोर्ट इस मामले में संज्ञान लेगा? बीजेपी नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के जजों की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं, इस पर कोर्ट क्या एक्शन लेगा, क्योंकि पीएम मोदी और अमित शाह के नाम खुलेआम इस मामले में लिए गए हैं।

Published: 9 Feb 2019, 1:01 PM
लोकप्रिय