जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस में हुआ गठबंधन, श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे फारूक अब्दुल्ला

जम्मू- कश्मीर के राज्य की छह संसदीय सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है। फारूक अब्दुल्ला खुद श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर, नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर सीट पर चुनाव लड़ेगी।

फोटो: @ians_india
फोटो: @ians_india

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस का नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन हो गया है। कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर जबकि नेशनल कांफ्रेंस श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ेगी। फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे। इस बात की जानकारी खुद फारूक अब्दुल्ला ने दी।

गठबंधन के तहत यह फैसला लिया है कि बारामुला और अनंतनाग की सीटों पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार खड़े करेगी और ये लड़ाई दोस्ताना माहौल में होगी। अनंतनाग और बारामूला में फ्रैंडली कॉन्टेस्ट पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “इसका मतलब है वहां कोई गला काट प्रतियोगिता नहीं होगी। कोई भी पार्टी जीते दोनों का फायदा होगा।” जबकि अभी लद्दाख सीट पर दोनों के बीच बात हो रही है।

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि राष्ट्रीय हित के कारण और पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर को खतरे के मद्देनजर राज्य में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के लिए गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया है।

चुनावों की घोषणा 10 मार्च को की गयी थी। पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को, दूसरे चरण में मतदान 18 अप्रैल को, तीसरे चरण में 23 अप्रैल को, चौथे चरण में 29 अप्रैल को, पांचवें चरण में 6 मई को, छठे चरण में 12 मई को और सातवें चरण में 19 मई को होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

Published: 20 Mar 2019, 5:04 PM
लोकप्रिय