'अग्निपथ' के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका बिगुल, 27 जून को देश भर में करेगी सत्याग्रह

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि अग्निपथ को वापस लेना पड़ेगा, देश का हर युवा हमारे साथ खड़ा मिलेगा। क्योंकियुवा जानता है सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करके होती है, कमजोर करके नहीं होती है। सेना के साथ जो मोदी जी ने देश को धोखा दिया है, इसको हम रद्द कराएंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपथ योजना पर देश भर में सड़कों पर युवाओं और विपक्ष के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने योजना के खिलाफ 27 जून को जिला स्तर पर सत्याग्रह पर बैठने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस का प्रयास है कि ऐसा कर सरकार पर दबाब बनेगा और वह इस योजना को वापस लेगी।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि अग्निपथ के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी और इसी कड़ी में हमारे सभी विधायक, सांसद और अन्य नेताओं के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता 27 जून को अपने-अपने राज्यों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे शांतिपूर्ण सत्याग्रह पर बैठेंगे।


इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के सभी नेताओं के साथ मुलाकात की। उन्होंने इस योजना पर सरकार को आगाह किया है कि चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है, चीन की सेना ने हमारी जमीन हमसे छीनी है। यह सच्चाई है जो सरकार ने भी माना है। सेना को मजबूत करना चाहिए लेकिन सरकार सेना को कमजोर कर रही है। जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा। उन्होंने कहा कि सब याद रखो, जो मैं बोल रहा हूं। देश का नुकसान होगा और ये लोग खुद को देशभक्त कहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि ईडी का छोटा मामला है, सबसे जरूरी यह बात है कि यह हमारे युवा देशभक्ति का चिन्ह हैं। सुबह 4 बजे दौड़ते हैं। इनके भविष्य की रक्षा करना हमारा काम है। कांग्रेस ने कहा था किसानों के बिल वापस लेने पड़ेंगे, बाद में इन्होने लिया ना? अब कांग्रेस कह रही है अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा, देश का हर युवा हमारे साथ खड़ा मिलेगा। क्योंकि देश का युवा जानता है सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने की होती है, कमजोर करके नहीं होती है। सेना के साथ जो मोदी जी ने देश को धोखा दिया है, इसको हम रद्द कराएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */