नतीजों से पहले ही एक्शन में कांग्रेस: मतगणना शुरु होने से पहले ही नियुक्त किए चार राज्यों में पर्यवेक्षक

पांच राज्यों में मतगणना शुरु होने से पहले ही कांग्रेस ने सभी राज्यों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इन्हीं पर्यवेक्षकों की निगरानी में विधायक दलों की बैठक होगी। 4 राज्यों में नतीजे आज आ रहे हैं जबकि मिजोरम में कल वोटों की गिनती होगी।

फोटो - @INCIndia
फोटो - @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने उन चार राज्यों में अपने विधायक दल की बैठकों के कोआर्डिनेशन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जहां आज विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राजस्थान में पार्टी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को कांग्रेस पर्यवेक्षक नियुक्त किया। बयान में कहा गया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी विधायक दल की बैठकों के समन्वय के लिए तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पर्यवेक्षक नियुक्त किये हैं।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, अजय कुमार, के. मुरलीधरन और के. जे. जॉर्ज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया। छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को कांग्रेस पर्यवेक्षक बनाया गया है, जबकि मध्य प्रदेश के लिए पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी, पृथ्वीराज चव्हाण, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे को नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस महासचिव के सी ने वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘संबंधित राज्यों के महासचिव और प्रभारी इन पर्यवेक्षकों के साथ समन्वय करेंगे।’’ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में रविवार को, जबकि मिजोरम में सोमवार को मतगणना होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;