कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को बनाया अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष, कई राज्यों में नए सचिव भी नियुक्त

कांग्रेस में बड़े पैमाने पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए नामों का चयन जारी है। संगठन में और बड़े परिवर्तन आसन्न हैं, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस अभी से अपने संगठन को मजबूत कर लेना चाहती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए उत्तर प्रदेश के उर्दू शायर इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया है। शायर इमरान प्रतापगढ़ी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि वह समाजवादी पार्टी के नेता से चुनाव हार गए थे।

इसके अलावा सोनिया गांधी ने आज चार नए सचिवों की नियुक्ती का भी आदेश जारी किया है, जबकि एक सचिव का प्रभार बदल दिया गया है। नए सचिवों में यूपी के पार्टी नेता इमरान मसूद का नाम अहम है, जिन्हें दिल्ली का प्रभार दिया गया है।

अन्य सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का कार्यभार सौंपा गया है। इनमें इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं।

बता दें कि कांग्रेस इन दिनों बड़े पैमाने पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है। संगठन में अभी और बड़े परिवर्तन आसन्न हैं, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस अभी से अपने संगठन को मजबूत कर लेना चाहती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia