राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा से क्यों परेशान हैं बीजेपी और पीएम मोदी: कांग्रेस

काग्रेस नेता सुरजेवाला ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने से बीजेपी और पीएम मोदी क्यों परेशान हैं?

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा से पहले बृहदारण्यक उपनिषद का एक मंत्र ट्वीट करके असत्य से सत्य की ओर, अंधकार से प्रकाश की ओर, और मृत्यु से अमरता की ओर जाने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “ॐ असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मामृतम् गमय। ॐ शान्ति: शान्ति: शान्ति:।”

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि शिव भक्त राहुल गांधी की कैलाश यात्रा से बीजेपी क्यों व्याकुल हो रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और भगवान शंकर के बीच बीजेपी बाधा डालने की कोशिश कर रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। शायद बीजेपी के लोग जानते नहीं कि भोले शंकर और उनके भक्तों के बीच जो बाधा डालता है वो पाप और श्राप दोनों का भागीदार बन जाता है।

उन्होंने कहा, “ये वास्तव में बहुत दुखद है कि बीजेपी घटिया राजनीतिक हथकंडों के जरिए भगवान शिव और मां पार्वती के निवास स्थान का अपमान कर रही है। हम प्रार्थना करते हैं कि महादेव उन्हें ज्ञान का रास्ता दिखाएं, ताकि उनके मन और आत्मा इस घृणा से मुक्त हो सके।”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल गांधी एक हवाई दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे, जिसकी पुष्टि अब डीजीसीए ने कर दी है। इसके बाद उन्होंने कैलाश मानसरोवर जाने का निश्चय किया ताकि अपने लिए और सभी देशवासियों के लिए उनका आशीर्वाद पा सकें।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की उन्नति और विकास की कामना के लिए कैलाश यात्रा कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी उनके खिलाफ षडयंत्र कर रही है। सुरजेवाला ने कहा कि धार्मिक यात्रा पर ओछी साजिश बीजेपी को मुबारक हो। उन्होंने आगे कहा कि नफरत फैलाने वाली, तोड़ने वाली, बांटने वाली,घृणा करने वाली और रोड़े अटकाने वाली सारी ताकतें अपने षड़यंत्र में विफल हो जाएंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Aug 2018, 7:37 PM