एएन-32 विमान लापता होने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, पूछे तीन सवाल 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला मोदी सरकार और रक्षा मंत्रालय पर लापता एएन 32 को लेकर हमला बोला है। उन्होंने पूछा कि जब उस मार्ग पर उड़ान भरने के लिए हमारे पास बेहतर विमान था तो उस विश्वासघाती इलाके में एएन -32 क्यों उड़ रहा था?

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। इस घटना को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार और रक्षा मंत्रालय पर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एएन-32 विमान को लेकर मोदी सरकार और रक्षा मंत्रालय पर तीन सवाल दागे हैं।

उन्होंने पूछा, “जब भारतीय वायुसेना के पास अच्छे विमान हैं, तो इतने खतरनाक इलाके में एएन-32 को ही क्यों उड़ाया गया? मोदी सरकार एएन-32 विमानों को बदलने के लिए रक्षा मंत्रालय को पर्याप्त बजट क्यों नहीं आवंटित कर रही है?”


रणदीप सुरजेवाला ने तीसरा सवाल पूछते हुए कहा कि इसी तरह का एक्सीडेंट में अंडमान निकोबार के रास्ते में एएन-32 एयरक्राफ्ट खोने के बावजूद रक्षा मंत्रालय ने ठोस कदम क्यों नहीं उठाए?'

बता दें कि भारतीय वायुसेना की विमान एएन-32 का सुराग 50 घंटे बाद भी नहीं मिल सका है। वायुसेना के विमान में क्रू मेंबर के साथ 13 लोग सवार थे। विमान का संपर्क सोमवार की दोपहर करीब 1 बजे के बाद से टूट गया था तब से अभी तक विमान की कोई जानकारी नहीं आई है। जांच दल के अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम के कारण विमान खोजने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। विमान के लापता होने की खबर से क्रू मेंबर्स के परिजनों का बुरा हाल हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia