कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज- अर्थव्यवस्था चौपट, नौकरियां खत्म, बचत लूटी जा रही है, लेकिन बाकी सब ठीक है

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है। केवल हमारी अर्थव्यवस्था है जौ चौपट हो रही है, नौकरियां हैं जो खत्म हो रही हैं और हमारी बचत जो लूटी जा रही है, लेकिन बाकी सब ठीक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था और देश में नौकरियों को लेकर सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला गया है। कांग्रेस एक ट्वीट में लिखा है, “भारत को चिंता करने की जरूरत नहीं है। केवल हमारी अर्थव्यवस्था है जौ चौपट हो रही है, नौकरियां हैं जो खत्म हो रही हैं और हमारी बचत लूटी जा रही है, लेकिन बाकी सब ठीक है।”

कांग्रेस के इस ट्वीट में जीडीपी, बेरोजगारी, ऑटो मोबाइल सेक्टर और मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ का जिक्र है। इसमें सवाल पूछते हुए कहा है, “पिछले 6 साल की तुलना में जीडीपी सबसे कम यानि 5 प्रतिशत है। पिछले 19 सालों की तुलना में ऑटो सेक्टर की हालात खस्ता है।”

कांग्रेस ने एक और ट्वीट में कहा, “अमेरिका में जाकर भारत में सब कुछ ठीक होने का दावा करने से पहले पीएम मोदी एक बार जम्मू-कश्मीर की पीड़ा को महसूस कर लेते हैं। एक बार कश्मीरियों को गले लगा लेते। कश्मीरियत को जिंदा रखने की कोशिश करते, तब शायद उनका ‘सब ठीक है’ कहना उचित होता।”

कांग्रेस ने एक और ट्वीट में कहा, “विदेशों की निगाह में हिंदुस्तान हमेशा आदर्श देश रहा है। हमने हमेशा विश्व को राह दिखाई है। लेकिन, आज हमारे हिस्से में भुखमरी, प्रेस को दबाने, महिलाओं की असुरक्षा जैसे चुभते सवाल हैं। काश, मोदीजी ‘बयानवीर’ न होते। लेकिन बाकी सब ठीक है।


बता दें कि रविवार को पीएम मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हजारों प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने हिंदी भाषा समेत कई क्षेत्रीय भाषाओं में मंच से कहा था कि भारत में सब अच्छा है। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया था कि भारत में मंदी है, युवाओं की नौकरियां जा रही हैं और हर सेक्टर के लोग परेशान हैं।

पीएम मोदी के ‘सब अच्छा है’ वाले भाषण को लेकर लेकर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने हमला बोला। उन्होंने कहा, “ भारत में बेरोजगारी को छोड़कर बाकी सब ठीक है।” चिदंबरम ने दूसरे एक ट्वीट में बीजेपी पर हमला बोलते हुए लिखा, “नौकरियों पर संकट, मॉब लिंचिंग, कश्मीर में तालाबंदी, विपक्षी नेताओं को जेल में डालना और कम वेतन छोड़कर भारत में सब अच्छा है।”

इसे भी पढ़ें: Howdy Modi में पीएम के बयान पर चिदंबरम का तंज, बोले- बेरोजगारी, भीड़ की हिंसा को छोड़कर ‘भारत में सब अच्छा है’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2019, 7:31 PM