पीएम मोदी की स्तरहीन टिप्पणी पर कांग्रेस ने घेरा, कहा- जिस काम में माहिर, वही कर रहे हैं

जयराम रमेश ने कहा कि वह व्यक्ति जो सरकारी समारोह के अवसर का उपयोग विपक्ष को गाली देने के लिए करता है। उनके स्तर पर उतरकर, कोई भी आसानी से कह सकता है कि वह जीए-एनडीए गठबंधन यानी गौतम अडानी-एनडीए गठबंधन के प्रमुख हैं।

पीएम मोदी की स्तरहीन टिप्पणी पर कांग्रेस ने घेरा, कहा- जिस काम में माहिर, वही कर रहे हैं
पीएम मोदी की स्तरहीन टिप्पणी पर कांग्रेस ने घेरा, कहा- जिस काम में माहिर, वही कर रहे हैं
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरुवार को यह कहने के कुछ घंटों बाद कि "विपक्षी घमंडिया गठबंधन" 'सनातन धर्म' को "नष्ट" करना चाहता है, कांग्रेस ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि वह वही कर रहे हैं, जो वह सबसे अच्छा करते हैं- अपमान, और उन्होंने एक बार फिर भारतीय पार्टियों के प्रति अपने दुर्व्यवहार को दोहराया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री फिर से वही कर रहे हैं जो वह सबसे अच्छा करते हैं- अपमान। उन्होंने भारत की पार्टियों को तथाकथित 'घमंडिया' पार्टियों के रूप में गाली देते हुए फिर वही किया। देखिये कौन बात कर रहा है! वह व्यक्ति जो सरकारी समारोह के अवसर का उपयोग विपक्ष को गाली देने के लिए करता है। उनके स्तर पर उतरकर, कोई भी आसानी से कह सकता है कि वह जीए-एनडीए गठबंधन यानी गौतम अडानी-एनडीए गठबंधन के प्रमुख हैं।''


एक और पोस्ट में जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री बीना में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। लेकिन इस अवसर पर उन्होंने जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुरूप बिल्कुल भी नहीं थी। उनका भाषण राजनीतिक विद्वेष से भरा हुआ था। उन्होंने इंडिया गठबंधन को लेकर कई तरह की हल्की बातें कही। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार से पहले बुंदेलखंड में कोई विकास कार्य नहीं हुआ था। मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि राहुल गांधी की पहल पर तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए 7200 करोड़ रुपए का बुंदेलखंड पैकेज दिया था। जिस बीना रिफाइनरी से जुड़े कार्यक्रम में वह भाषण दे रहे थे उसका भूमि पूजन 1994 में तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के समय हुआ था और उसका उद्घाटन मई 2011 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने किया था। मैं फिर से दोहरा रहा हूं- प्रधानमंत्री ग़लती से भी सच नहीं बोल सकते।

जयराम रमेश की यह टिप्पणी तब आई जब प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि "विपक्षी घमंडिया गठबंधन" सनातन धर्म को "नष्ट" करना चाहता है। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "उन्होंने पहले ही सनातन धर्म पर खुलेआम हमला करना शुरू कर दिया है, जो आने वाले दिनों में धीरे-धीरे बढ़ेगा। हम सनातन धर्म के अनुयायियों को सावधान रहने की जरूरत है।"


उन्होंने कहा कि देश भर के सभी सनातनियों (सनातन धर्म को मानने वाले) और भारत से प्यार करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा, "यह अहंकारी गठबंधन सनातन रीति-रिवाजों और परंपराओं को खत्म करने का संकल्प लेकर आया है। जिस सनातन को गांधीजी जीवन भर मानते थे, जिस सनातन ने उन्हें छुआछूत के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया। इस अहंकारी गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को खत्म करना चाहते हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Sep 2023, 7:45 PM