कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, कहा- G20 के जुनून में बीजेपी ने मणिपुर को भुलाया

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा: " प्रधान मंत्री और उनके ढोल बजाने वाले जी20 के प्रति आसक्त हैं, लेकिन 3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के चार महीने बाद, मणिपुर को मोदी सरकार द्वारा भुला दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जी20 के जुनून में सरकार ने मणिपुर को भुला दिया है।

एक्स पर एक लंबी पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा: " प्रधान मंत्री और उनके ढोल बजाने वाले जी20 के प्रति आसक्त हैं, लेकिन 3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के चार महीने बाद, मणिपुर को मोदी सरकार द्वारा भुला दिया गया है।

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित किया है कि मणिपुरी समाज आज पहले से कहीं अधिक विभाजित है। केंद्रीय गृह मंत्री हिंसा को समाप्त करने और हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं। इसके बजाय, कई और सशस्त्र समूह संघर्ष में शामिल हो गए हैं।

उन्‍होंनेे लिखा,  "प्रधानमंत्री ने मणिपुर का दौरा करने, या सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने, या किसी विश्वसनीय शांति प्रक्रिया शुरू करने से इनकार कर दिया। क्या उन्होंने कैबिनेट में मणिपुर के अपने सहयोगी से भी मुलाकात की है? 


उन्होंने कहा, "पिछले चार महीनों में, दुनिया ने देखा है कि कैसे प्रधान मंत्री ने सबसे खराब संकट के दौरान मणिपुर को विफल कर दिया है।"

3 मई को मणिपुर में हुई हिंसक जातीय झड़पों के बाद से सैकड़ों लोग मारे गए हैं जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कांग्रेस ने मणिपुर में स्थिति को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रहने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना की है और मुख्यमंत्री को तत्काल हटाने की भी मांग की है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन शनिवार से होने वाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia