1 अप्रैल के बहाने कांग्रेस का पीएम मोदी पर वार, कहा, ‘बहुत हुआ भ्रष्टाचार, लेकिन नीरव मोदी अपना है यार’

1 अप्रैल पर कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी के जुमले के मुताबिक, हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा हो चुके हैं। देश का हर शहर स्मार्ट सिटी बन चुका है।

फोटो: Twitter@INCIndia
फोटो: Twitter@INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

आज 1 अप्रैल है यानी ‘अप्रैल फूल दिवस’। 1 अप्रैल के सहारे कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और मोदी सरकार पर देश की जनाता को ‘अप्रैल फूल’ बनाने का आरोप लगाया। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने उसे भारतीय जुमला पार्टी करार दिया। ट्विटर पर कांग्रेस ने #HappyJumlaDivas के साथ बीजेपी पर जमकर तंज कसे।

कांग्रेस ने अपने ट्वीट में नरेंद्र मोदी की ओर से 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जनता के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने के किए गए वादे समेत कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा है। ट्ववीट में कहा गया है, “मोदी जी के जुमले के मुताबिक, हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा हो चुके हैं। देश का हर शहर स्मार्ट सिटी बन चुका है। जहां रोबोट घर-घर से कचरा उठा रहे हैं। सरकार ने 200 करोड़ नई नौकरियां दे दी हैं, मंगल ग्रह के एलियन भी आकर भारत में नौकरी कर रहे हैं।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ब्रेकिंग न्यूज़ के नाम से नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया गया है। कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर कहा, “पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाया है और नोटबंदी के जरिए घर की महिलाओं द्वारा छुपाकर रखा गया कालाधन निकलवाया है।”

वीडियो में पीएनबी के साथ हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और स्वच्छता अभियान का जिक्र किया गया है। वीडियो में कहा गया है, “मोदी का समर्थन करते हुए नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पीएनबी बैंक का सारा धन उड़ा ले गए और उन्हें इसके ईनाम में विदेश यात्रा मिली है।”

वीडियों में ‘गंगा सफाई अभियान’ पर भी कांग्रेस ने कटाक्ष किया है। वीडियो में गांगा में फैली गंदगी को दिखाते हुए कहा गया है कि गंगा इतनी साफ है कि आप उसमें डुबकी लगाकर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर देख सकते हैं।

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोद पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने लिखा, “बहुत हुआ भ्रष्टाचार, नीरव मोदी अपना है यार।”

कांग्रेस ने एक ट्वीट में पीएम मोदी की तस्वीर को शेयर करते हुए कहा, “ना ही सोच ना ही उम्मीद, बीजेपी ने अपना 2019 का स्लोगन जारी कर दिया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia