कांग्रेस ने 14 जुलाई को संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई, कोरोना, मंहगाई, टीकाकरण पर सरकार को घेरने पर होगी चर्चा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी संसद के आगामी सत्र में उच्च मुद्रास्फीति का मुद्दा उठाएगी और इस विषय पर पूर्ण चर्चा के साथ-साथ भारत के लोगों के लिए पर्याप्त राहत की मांग करेगी।

फाइल फोटोः @INCIndia
फाइल फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के आगामी मॉनसून सत्र से पहले 14 जुलाई को पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई है, जिसमें संसद के आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी। कांग्रेस की संसदीय रणनीति समूह संसद सत्र में जनता से जुड़े अहम मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाने और सरकार को उसकी विफलता पर घेरने की रणनीति पर भी चर्चा करेगा।

माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि, मुद्रास्फीति और महामारी की दूसरी लहर से निपटने में सरकार की विफलता के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी। इसके साथ ही सत्र के दौरान देश में टीकाकरण के मुद्दे को भी जोरदार ढंग से उठाने पर चर्चा होगी।


पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी संसद के आगामी सत्र में उच्च मुद्रास्फीति का मुद्दा उठाएगी और इस विषय पर पूर्ण चर्चा के साथ-साथ भारत के लोगों के लिए पर्याप्त राहत की मांग करेगी।"

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत तमाम पार्टी नेता लगातार देश में बढ़ती मंहगाई, डूबती अर्थव्यवस्था, कोरोना महामारी से निपटने में सरकार की विफलता, देश में कोरोना वैक्सीन की भारी किल्लत, कोरोना से प्रभावित हुए लोगों को आर्थिक सहायता की मांग समेत तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को लगातार घेरते आ रहे हैं। ऐसे में आगामी मानसून सत्र में भी इन मुद्दों पर सदन में सरकार को घेरने की जोरदार कोशिश होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia