चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने नामांकन दाखिल किया, सीएम पुष्कर धामी को देंगी चुनौती

निर्मला गहतोड़ी के नामांकन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। माहरा के मुताबिक पार्टी प्रत्याशी की जीत तय करने के लिए पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की कमेटियां बनाई जाएंगी और जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के चंपावत उपचुनाव के लिए कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वह यहां से राज्य के सीएम और बीजेपी उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी को चुनौती देंगी। सीएम धामी 9 मई को अपना नामांकन कर चुके हैं। अब उपचुनाव का प्रचार तेज होगा।

चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी के नामांकन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। बुधवार को चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। अब उपचुनाव के प्रचार की जंग छिड़ेगी। बीजेपी और कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। जल्द केंद्र और प्रदेश के सियासी दिग्गज प्रचार में उतरेंगे।


करन माहरा ने उपचुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा की है। समिति की कमान अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी को सौंपी गई है, जबकि खटीमा विधायक भुवन कापड़ी, लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी और पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल को संयोजक बनाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि कांग्रेस पार्टी चंपावत उप चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के मुताबिक, पार्टी प्रत्याशी की विजय सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के विधायकों एवं वरिष्ठ नेताओं की विभिन्न कमेटियां बनाई जाएंगी, जिनमें उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।


विधानसभा क्षेत्र को चार सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा। इसमें पार्टी कार्यकर्ता अपने वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में बूथ स्तर तक एकजुट होकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि चंपावत उपचुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक और चौंकाने वाले होंगे तथा कांग्रेस प्रत्याशी की भारी बहुमत से विजय होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia