कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवी सूची, मेरठ से बदला प्रत्याशी, प्रणब मुखर्जी के बेटे को टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए पांचवी सूची में उत्तर प्रदेश के मेरठ से ओपी शर्मा का टिकट काटकर हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया है। वहीं गाजियाबाद से डॉली शर्मा को मैदान में उतारा है। वहीं प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी को पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट से टिकट दिया है।

Photo : Getty Images
Photo : Getty Images

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। इसमें उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम, ओडिशा और लक्षद्वीप के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची में कुल 56 नाम हैं जिनमें तीन उत्तर प्रदेश से, 11 पश्चिम बंगाल से, एक लक्षद्वीप से, सात तेलंगाना से, 6 ओडिशा से, पांच असम से और 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश से हैं।

पार्टी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से उम्मीदवार बदला है। यहां से ओपी शर्मा की जगह हरेंद्र अग्रवाल को उतारा गया है, जबकि गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से बंशी लाल पहाडि़या को टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को जांगीरपुर और पूर्व मंत्री और बंगाल कांग्रेस अध्‍यक्ष रहे अधीर रंजन चौधरी को बरहामपुर से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस अभी तक 137 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 36 और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 132 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार देर रात प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी की थी। इसमें बाहर से आए नेताओं के स्थान पर पुराने पार्टी नेताओं को ज्यादा तरजीह दी गई थी। कैराना से पूर्व एमएलसी हरेंद्र मलिक को टिकट दिया गया। बिजनौर से इंदिरा भाटी को चुनाव मैदान में उतारा गया।

लोकप्रिय