कांग्रेस चिंतन शिविरः राहुल गांधी ट्रेन से दिल्ली से उदयपुर के लिए हुए रवाना, स्टेशन पर कुली संघ ने की मुलाकात

राहुल गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्वोत्तर प्रभारी अजॉय कुमार, महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी समेत करीब 70 नेता ट्रेन से रवाना हुए।

 फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार शाम को चेतक एक्सप्रेस से दिल्ली से उदपुर के लिए रवाना हुए। ट्रेन पकड़ने के लिए सराय रोहिल्ला स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी से कुली संगठन के लोगों ने मुलाकात कर अपनी बात रखी।

कांग्रेस पार्टी की ओर से चेतक एक्सप्रेस में दो कोच बुक कराए गए थे। इन दोनों आरक्षित बोगियों पर 'पार्टी कोच लिखा गया था। इस ट्रेन में राहुल गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्वोत्तर प्रभारी अजॉय कुमार, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास, हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी समेत करीब 70 नेता दिल्ली से उदयपुर के लिए रवाना हुए।


जानकारी के अनुसार रात भर का सफर होने के कारण राहुल गांधी ने ट्रेन से सफर करने का फैसला किया है। करीब 744 किलोमीटर की इस यात्रा में 12 घंटे का समय लगेगा। इस दौरान ट्रेन 20 स्टेशनों पर रुकते हुए उदयपुर पहुंचेगी। इस दौरान राजस्थान कांग्रेस द्वारा कई स्टेशनों पर कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी का स्वागत भी किया जायेगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस राजनीतिक, आर्थिक और संगठनात्मक मोर्चों पर अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करने के लिए उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित कर रही है। जोकि पार्टी की ओर से आयोजित किया जा रहा अब तक का चौथा चिंतन शिविर है। इस शिविर में पार्टी के कुल 422 नेता हिस्सा लेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia