कांग्रेस का दावा, 2016 में व्हिसिलब्लोअर ने पीएनबी घोटाले की दी थी चेतावनी, सरकार ने नहीं किया कुछ

पीएनबी में हुए घोटाले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एक व्हिसिलब्लोअर ने 2016 में नीरव मोदी की धोखाधड़ी के बारे में सरकार को सूचना दी थी, बावजूद इसके कार्रवाई नहीं हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले को लेकर कांग्रेस ने बड़ा मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि एक व्हिसिलब्लोअर ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा 11,500 करोड़ रुपये के बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर सरकार को 2016 में सर्तक किया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उसकी सूचना को नजरअंदाज किया। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि व्हिसिलब्लोअर हरी प्रसाद ने जुलाई 2016 की शुरुआत में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और सरकार को स्वतंत्र भारत में '70 साल में सबसे बड़े बैंक लूट घोटाले' के बारे में बताया था।

सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री ने क्या किया? कुछ नहीं। वित्त मंत्रालय ने क्या किया? कुछ नहीं। वाणिज्यि मंत्रालय ने क्या किया? कुछ नहीं। वित्त मंत्रालय की वित्तीय खुफिया इकाई ने क्या किया? कुछ नहीं।"

उन्होंने कहा, "आप सत्ता में हैं और आपकी नाक के नीचे धोखाधड़ी हो रही है। आप क्या कर रहे थे और आरोपी को कैसे बच निकलने दिया? सच्चाई का सामना कीजिए और सवालों के जवाब दीजिए।"

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी सवाल किया कि जनवरी में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भगोड़ा अरबपति कारोबारी उनके साथ क्या कर रहा था। उन्होंने कहा कि 'छोटा मोदी' (नीरव मोदी) अपने खिलाफ शिकायत के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के तौर पर यात्रा कर रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia