कांग्रेस कर्नाटक की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध, 6.5 करोड़ लोगों के लिए 5 गारंटी लागू करेंगे: खड़गे

बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राज्य के नए सीएम और डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान किया। साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा और विधायक दल की बैठक गुरुवार शाम बेंगलुरु में होगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि पार्टी कर्नाटक की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य के 6.5 करोड़ लोगों से किए गए वादे के अनुसार राज्य में पांच गारंटी को लागू करेगी। ट्विटर पर खड़गे ने कहा, टीम कांग्रेस कर्नाटक के लोगों के लिए प्रगति, कल्याण और सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। हम 6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों से वादा की गई 5 गारंटी को लागू करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिद्दारमैया और उपमुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डीके शिवकुमार के साथ अपनी एक तस्वीर भी ट्वीट के साथ शेयर की। खड़गे की टिप्पणी गुरुवार सुबह पार्टी द्वारा आधिकारिक तौर पर सिद्दारमैया को दक्षिणी राज्य का अगला मुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाने की घोषणा के बाद आई है।


पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच तीन दिनों तक लगातार विचार-विमर्श के बाद यह फैसला आया। राज्य की कनकपुरा विधानसभा सीट से विधायक शिवकुमार ने भी एक बार फिर दोहराते हुए कहा, कर्नाटक का सुरक्षित भविष्य और हमारे लोगों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम इसकी गारंटी देने के लिए एकजुट हैं। उन्होंने एकता का संदेश देते हुए खड़गे और सिद्दारमैया के साथ की तस्वीर भी संलग्न की।

कन्नड़ में किए एक ट्वीट में कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित सिद्धारमैया ने कहा, कन्नडिगों के कल्याण की रक्षा के लिए हमारे हाथ हमेशा एकजुट रहेंगे। कांग्रेस पार्टी एक परिवार के रूप में एक जन-समर्थक, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने और हमारी सभी गारंटियों को पूरा करने के लिए काम करेगी।


बता दें कि बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और महासचिव व कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राज्य के नए सीएम और डिप्टी सीएम का ऐलान किया। साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा और विधायक दल की बैठक गुरुवार शाम बेंगलुरु में होगी। 10 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीतीं, जबकि जबकि बीजेपी 66 सीट और जेडी-एस 19 सीटों पर सिमट गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia