कांग्रेस ने तेलंगाना में छात्रा की आत्महत्या पर सरकार को घेरा, कहा- युवाओं के सपनों, उनकी आशाओं की हत्या है

खड़गे ने तेलंगाना में बीआरएस पर हमला बोला और कहा कि परीक्षा आयोजित करने में चंद्रशेखर राव सरकार की उदासीनता के कारण राज्य में हजारों युवा निराश और क्रोधित हैं और वो निश्चित रूप से इसे सत्ता से बाहर कर देंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना में राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा में बार-बार स्थगन और अनियमितताओं के कारण 23 साल की एक छात्रा की कथित तौर पर आत्महत्या के बाद राज्य की सियासत गरमा गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर हमला बोला और कहा कि परीक्षा आयोजित करने में के. चंद्रशेखर राव सरकार की उदासीनता के कारण राज्य में हजारों युवा निराश और क्रोधित हैं और वो निश्चित रूप से इसे सत्ता से बाहर कर देंगे।

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''तेलंगाना में 23 वर्षीय एक छात्रा की आत्महत्या से स्तब्ध और बहुत दुखी हूं, जिसने आयोग परीक्षाओं के बार-बार स्थगन और अनियमितताओं के कारण अपना जीवन समाप्त करने के लिए कठोर कदम उठाया।"उन्होंने कहा कि दुख और गुस्से की इस घड़ी में, "हमारी संवेदनाएं मैरी प्रवल्लिका के परिवार के साथ हैं।"

राहुल गांधी ने भी बीआरएस सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि युवाओं के सपनों, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की हत्या है। अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो नौकरी कैलेंडर जारी करेगी, 1 महीने में यूपीएससी की तर्ज पर टीएसपीएससी का पुनर्गठन करेगी और एक साल के भीतर 2 लाख खाली सरकारी पदों को भरेगी - यह एक गारंटी है।

एक्स पर एक पोस्ट में, केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद ने कहा, "कल हैदराबाद में एक छात्र की आत्महत्या की खबर बेहद दुखद है। यह आत्महत्या नहीं है, यह हत्या है - युवाओं के सपनों, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की। तेलंगाना का युवा आज बेरोजगारी से पूरी तरह तबाह है। पिछले 10 वर्षों में, बीआरएस और भाजपा ने मिलकर अपनी अक्षमता से राज्य को बर्बाद कर दिया है।''

बता दें कि119 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर को होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia