मध्य प्रदेश चुनाव: छतरपुर में कांग्रेस पार्षद की हत्या, कांग्रेस प्रत्याशी भी थे निशाने पर! बीजेपी उम्मीदवार पर आरोप

कांग्रेस उम्मीदवार नातीराजा के समर्थकों और बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया के समर्थकों के बीच विवाद ने उस समय हिंसक रूप ले लिया, जब एक समूह ने कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ता को कुचलने के लिए वाहनों का इस्तेमाल किया, इससे उनकी मौत हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में मतदान से पहले शुक्रवार तड़के बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प के दौरान एक पार्षद की कथित तौर पर मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मृतक की पहचान खजुराहो के मंजूर नगर गांव के निवासी सलमान खान के रूप में हुई, जिसे कथित तौर पर बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों से जुड़े वाहनों ने कुचल दिया था। घटना के वक्त पीड़ित के साथ छतरपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा भी थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना राजनगर विधानसभा क्षेत्र में रात करीब 2 बजे हुई।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस घटना से संबंधित एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राजनगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा घटना के बारे में बताते हुए रोने लगते हैं। उन्होंने इस घटना के लिए बीजेपी उम्मीदवार को जिम्मेदार ठहराया है।

वहीं पुलिस का बयान भी सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में दो समूहों के बीच टकराव की बात सामने आई है, जो उनके संबंधित अभियानों के दौरान रास्ता देने को लेकर विवाद के बाद शुरू हुआ था।

कांग्रेस उम्मीदवार नातीराजा के समर्थकों और बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया के समर्थकों के बीच विवाद ने उस समय हिंसक रूप ले लिया, जब एक समूह ने कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ता को कुचलने के लिए वाहनों का इस्तेमाल किया, इससे उनकी मौत हो गई।

आरोप सामने आए हैं कि हमलावरों ने विशेष रूप से नातीराजा और खान को निशाना बनाया, जानबूझकर उन पर एक वाहन चढ़ाकर और बाद में हवा में गोलियां चलाकर हमले की शुरुआत की। इस हमले ने न केवल सलमान खान की जान ले ली, बल्कि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नातीराजा को भी सदमे में डाल दिया।


इसी तरह, मुरैना जिले की ढिमनी विधानसभा सीट पर शुक्रवार सुबह मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कांग्रेस के रवींद्र तोमर के खिलाफ ढिमनी से चुनाव लड़ रहे हैं।

हरदा जिले में एक अन्य घटना में, एक मतदान केंद्र पर करंट लगने से एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत हो गई। वहीं इंदौर की महू विधानसभा सीट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस समर्थकों पर तलवार से हमला कर दिया।


इसी तरह, छिंदवाड़ा में एमपीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ शुक्रवार को एक मतदान केंद्र पर निरीक्षण के लिए गए तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर नकुल नाथ को मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश की, हालांकि, मतदान केंद्र पर तैनात सुरक्षा बलों के हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हो गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia