कांग्रेस की यूक्रेन पर सर्वदलीय संसदीय बैठक की मांग, कहा- निकासी अभियान गंभीरता से हो, प्रचार अभियान न बनाया जाए

गौरव गोगोई ने कहा कि भारत का 30 से ज्यादा निकासी अभियान का गौरवशाली इतिहास है। यूक्रेन से निकासी पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही कोई ढोल नहीं पीटा जाना चाहिए। केंद्र कोरूस पर दबाव बनाना चाहिए कि वह गोलीबारी में फंसे भारतीयों की सुरक्षा तय करे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार से यूक्रेन पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की और कहा कि सरकार को सांसदों को स्थिति से अवगत कराना चाहिए। लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई ने यह मांग उठाते हुए कहा कि भारतीयों के निकासी अभियान पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही इसे एक पीआर स्टंट भी नहीं बनाया जाना चाहिए।

गौरव गोगोई ने कहा, "इतिहास के ऐसे महत्वपूर्ण समय में पीएम मोदी को रूस-यूक्रेन युद्ध पर सर्वदलीय संसदीय बैठक बुलानी चाहिए। इस तरह की बातचीत से भारत सरकार को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।" कांग्रेस मोदी सरकार द्वारा यूक्रेन में फंसे भारतीयों के निकासी में देरी करने और फिर इसे प्रचार स्टंट बनाने की कवायद की आलोचना करती रही है।


गौरव गोगोई ने कहा, "भारत का 30 से ज्यादा निकासी अभियानों का गौरवशाली इतिहास रहा है, चल रहे निकासी पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही कोई ढोल नहीं पीटा जाना चाहिए। भारत सरकार को रूस पर दबाव बनाना चाहिए कि वह गोलीबारी में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।"

गौरतलब है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने सोमवार शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है कि वहां भारतीय नागरिक सुरक्षित रहें।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia