कांग्रेस ने यूपी में रेप पीड़िता के पिता की मौत को बताया शर्मनाक, उठाई न्यायिक जांच की मांग

उत्तर प्रदेश में एक गैंगरेप पीड़िता के पिता की बुधवार को कानपुर के अस्पताल के पास ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। गैंगरेप की घटना के बाद पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया था कि इस मामले को पुलिस में ले जाने पर आरोपी के भाई ने उसे गंभीर नतीजे की धमकी दी थी।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में एक दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत की न्यायिक जांच की मांग की है, जिनकी एक कथित सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "पहले 13 साल की एक लड़की का दुष्कर्म होता है, जो अपने आप में हमारे समाज की सामूहिक चेतना को झकझोर देना वाली घटना है, लेकिन उसके बाद जो हम देखते हैं वह और भी शर्मनाक है और भी अधिक परेशान करने वाला है। उसके पिता को एक चलती गाड़ी से कुचल दिया गया और यह एक पटकथा है जो उत्तर प्रदेश में दोहराई जाती है।"

उन्होंने मुख्यमंत्री से जवाब की मांग की और कहा, "योगी आदित्यनाथ के पास पश्चिम बंगाल में जाने और प्रचार करने और महिलाओं के खिलाफ अपराध के बारे में बात करने का समय है। अपने ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में क्या कहेंगे सर! यूपी में क्या हो रहा है और इसके लिए कौन जिम्मेदार है, जो आपकी नाक के नीचे हो रहा है? आपके सूचना अधिकारी, आपके वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, आपके विधायक, आपके मंत्री, उनका पहला प्रयास दुष्कर्म को अस्वीकार करना है और जब वे ऐसा करने में नाकाम रहे तो उन्होंने खुद पीड़िता के ही चरित्र पर हमला करना शुरू कर दिया।"

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "हम इस रेप पीड़िता के पिता की संदिग्ध मौत और इससे जुड़े पूरे घटनाक्रम की एक न्यायिक जांच की मांग करते हैं और हम मांग करते हैं कि असंवेदनशील सरकार जागेगी और अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेगी। यह सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म नहीं है, यह पिता की हत्या है।" कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच हो, पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए और दोषियों तथा उनको संरक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पिता की बुधवार को कानपुर के एक अस्पताल के बाहर ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। गैंगरेप की घटना के एक दिन बाद पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया था कि इस मामले को पुलिस में ले जाने पर आरोपी के भाई ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */